Ad Code

Responsive Advertisement

विकसित भारत संकल्प यात्रा" के तहत मोटे अनाज पर नुक्कड़ नाटक के माध्यम से लोगों को किया जागरुक।

 

स्वतंत्रविचार 24 (रिपोर्ट :-- संदीप कुमार गुप्ता)

"विकसित भारत संकल्प यात्रा" के तहत मोटे अनाज पर नुक्कड़ नाटक के माध्यम से लोगों को किया जागरुक।

दुबहर, बलिया (स्वतंत्रविचार 24) - "विकसित भारत संकल्प यात्रा" अभियान के तहत शुक्रवार को ग्राम पंचायत अखार के प्राथमिक विद्यालय के प्रांगण में आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि उत्तर प्रदेश सरकार के पूर्व मंत्री उपेंद्र तिवारी ने कहा कि तब के भारत और अब के भारत में आम जनता को जरूर अंतर महसूस होता होगा क्योंकि केंद्र में मोदी सरकार और उत्तर प्रदेश में योगी जी की सरकार आम जनता के हित में एक-एक जन कल्याणकारी योजना बनाकर धरातल पर काम कर रही है । जिसका सीधा लाभ पात्र व्यक्तियों तक पहुंच रहा है।

 उन्होंने कहा कि भाजपा की दोनों सरकारों ने मिलकर गर्भधारण से लेकर व्यक्ति जब शमशान तक पहुंच जाता है तब तक के लिए कई जनकल्याणकारी योजनाएं बनाई हैं । जिसका डीबीटी के माध्यम से सीधा लाभ आम जनमानस को हो रहा है । कहा कि मोदी और योगी की योजनाओं में बिचौलियों का कोई स्थान नहीं रह गया है। जनता सीधे ऑनलाइन के माध्यम से आवेदन कर योजनाओं का लाभ उठा रही है । उन्होंने विभिन्न योजनाओं के कई लाभार्थियों को मंच पर बुलाकर सम्मानित करते हुए प्रमाण पत्र भी उपलब्ध कराया ।
 कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि उत्तर प्रदेश सरकार के परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह के भाई धर्मेंद्र सिंह ने भी मंच से दर्जनों योजनाओं को बताते हुए कहा कि आपके क्षेत्र में भी अनेक बड़ी योजनाएं प्रस्तावित हैं । कुछ पर काम भी चालू हो गया है उन्होंने ग्राम पंचायत अखार में भी सड़क,पोखरा आदि बनाने की घोषणा की । इस मौके पर कृषि विभाग द्वारा श्री अन्न मिलेट्स मोटे अनाज पर नुक्कड़ नाटक की प्रस्तुति की गई। कार्यक्रम में विभिन्न विभागों एवं एजेंसियों ने स्टाल लगाकर लोगों को कई योजनाओं की जानकारी भी दी। 
कार्यक्रम में अखार के प्रधान जयकुमार सिंह एवं लकी सिंह ने समस्त अतिथियों को अंगवस्त्र एवं स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया । इस दौरान मुख्य रूप से अमित दुबे धर्मेंद्र यादव विनोद पासवान दीपक पासवान रामायण बिंद भगवान यादव धनु पांडेय सुनिल सिंह पप्पू सिंह संयोग प्रताप सिंह लिल्टू सिंह कुंज बिहारी दुबे नवीन दुबे नीरज प्रताप सिंह साहिल प्रताप सिंह डॉ शैलेश सिंह नरेंद्र सिंह माद्री सिंह गीता सिंह मनीष सिंह गोगा पाठक सहित अनेक लोग मौजूद रहे । 
कार्यक्रम में स्वागत गीत व सरस्वती वंदना प्राथमिक विद्यालय दादा के छपरा एवं अखार के छात्राओं ने प्रस्तुत किया ।
 कार्यक्रम की अध्यक्षता ग्राम प्रधान जयकुमार सिंह संचालन विश्वजीत सिंह बिट्टू ने किया । अंत में सभी के प्रति आभार प्रधान प्रतिनिधि लकी सिंह ने व्यक्त किया ।