Ad Code

Responsive Advertisement

कार्तिक पूर्णिमा पर गंगा महोत्सव मनाने के लिए प्रबुद्ध जनों की बैठक संपन्न।

 

स्वतंत्रविचार 24 (रिपोर्ट :-- संदीप कुमार गुप्ता)

कार्तिक पूर्णिमा पर गंगा महोत्सव मनाने के लिए प्रबुद्ध जनों की बैठक संपन्न।

दुबहर (बलिया)(स्वतंत्रविचार24) आगामी 25 नवंबर को निकट कार्तिक पूर्णिमा के मौके पर क्षेत्र के गंगा नदी के किनारे नगवा गांव में भव्य गंगा महोत्सव का आयोजन किया जा रहा है ।इसको लेकर क्षेत्रीय नागरिकों तथा सांस्कृतिक क्षेत्र से जुड़े कलाकारों की एक आवश्यक बैठक शहीद मंगल पांडे इंटर कॉलेज नगवा में रविवार को संपन्न हुई। बैठक में गंगा महोत्सव के सफलता के लिए विभिन्न बिंदुओं पर विस्तार से चर्चा किया गया ।
 बैठक को संबोधित करते हुए नगवा इंटर कॉलेज के प्रबंधक डॉ बृकेश  पाठक ने कहा कि हम लोगों के क्षेत्र में यह एक ऐतिहासिक सांस्कृतिक कार्यक्रम होने जा रहा है । जिसमें मां गंगा की विशाल भव्य आरती के साथ ही देश के जाने-माने कलाकारों द्वारा गंगा महोत्सव का आगाज होगा । उन्होंने इस कार्यक्रम की सफलता के लिए जनपदवासियों को आह्वान करते हुए गंगा महोत्सव की सफलता के लिए अपना भरपूर समर्थन देने की बात कही । शिक्षक एवं गीतकार गणेशजी सिंह ने कहा कि मां गंगा के किनारे उनकी भव्य आरती की परंपरा की जो निव पड़ रही है वह एक सांस्कृतिक धरोहर के रूप में आगे आने वाली पीढ़ियों को भी आस्था एवं सांस्कृतिक विरासत के महत्व को बताता रहेगा । प्रसिद्ध तबला वादक सत्येंद्र सिंह एवं आदित्य पाठक ने भी गंगा महोत्सव के अवसर पर देश से नामी गिरामी लोकगीत गायको एवं कलाकारों को आमंत्रित करने की जिम्मेदारी अपने ऊपर ली। वही लोकगीत गायक शैलेंद्र मिश्रा ने कहा कि गंगा के किनारे आयोजित यह गंगा महोत्सव निश्चित रूप से पूरे पूर्वांचल में बलिया की पहचान बनेगा ।
 इस अवसर पर मुख्य रूप से प्रसिद्ध कीर्तन गायक डब्बू मिश्रा, उदयभान सिंह, त्रिभुवन पाठक, धर्मेंद्र पाठक, यशराज सिंह, प्रत्युष मिश्रा, राकेश यादव, अनिल पाठक, संतोष यादव, संजय तिवारी, मो0 फारूक, सतेंद्र यादव आदि लोग रहे । संचालन गणेशजी सिंह ने किया ।