Ad Code

Responsive Advertisement

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सिकन्दरपुर में कवरेज के दौरान पत्रकार के साथ मारपीट।

 

By -- Gyan prakash स्वतंत्रविचार 24

(रिपोर्ट :-- दिलशाद अहमद, रजनीश कुमार)

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सिकन्दरपुर में कवरेज के दौरान पत्रकार के साथ मारपीट।

सिकंदरपुर(बलिया) (स्वतंत्रविचार 24) सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सिकंदरपुर में शनिवार को दैनिक अखबार पहल टुडे के पत्रकार पर हमला करने का मामला प्रकाश में  आया है। मिली जानकारी के अनुसार पत्रकार द्वारा  अस्पताल के वार्ड में भर्ती मरीज द्वारा पंखा न चलने की फोटो कवरेज  किया जा रहा था इसी  दौरान अधीक्षक व्यास कुमार  दवा लिखवाने वाले आधा दर्जन लोगों के साथ पहुंच गए और पत्रकार से आईडी कार्ड मांगने लगे जब पत्रकार द्वारा आईडी कार्ड दिखाया गया तो उनके द्वारा अपने समर्थकों से  जानलेवा हमला करा दिया गया जिसमें पत्रकार गंभीर रूप से घायल हो गया किसी तरह जब सूचना अन्य पत्रकारों को लगी तो वह अस्पताल पहुंच गए लेकिन तब तक हमलावर फरार हो गए। पीड़ित पत्रकार की माने तो शनिवार को विभिन्न अखबारों में अस्पताल की दुर्व्यवस्था की खबर प्रकाशित हुई थी इसी सूचना पर मे अस्पताल में कवरेज करने के लिए गया हुआ था जब वार्ड में भर्ती मरीज हाथ में पंखा लेकर गर्मी से परेशान होकर हाथ से पंखा झेल रहा था उसका फोटो जब मैं खींच रहा था इसी दौरान सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी डॉक्टर व्यास कुमार मेरे पास आए और कहने लगे की यह क्या कर रहे हैं हमने कहा कि अस्पताल में मरीज पंखा न चलने की शिकायत किए है। उसी का फोटो ले रहा हूं तब तक वह कहने लगे की किस अखबार के हो मैंने अपना आई कार्ड भी दिखाया आई कार्ड देखने के बाद वह भड़क गए और इसी दौरान उनके साथ मौजुद  आधा दर्जन लोगों ने मुझे धक्का मार कर बाहर निकाल दिया जैसे ही मैं गेट के बाहर पहुंचा मेरे ऊपर वह लोग हमला कर दिए और लात घुसे से बुरी तरह मार पीट कर मेरा कैमरा भी तोड़ दिए वही  आई कार्ड भी छीनने का प्रयास किया और जाते-जाते जान से मारने की धमकी दिए । पीड़ित पत्रकार की तहरीर पर पुलिस ने मेडिकल मुआयना करने के बाद मुकदमा दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दिया है। 

इनसेट -- 

इस संबंध में प्रभारी चिकित्सा अधिकारी डॉ व्यास कुमार ने बताया कि में पत्रकार आशुतोष मिश्रा अस्पताल में आकर फोटो खींच रहे थे मुझसे मुलाकात हुई तो हम उनसे पूछे कितना फोटो और वीडियो लिए हैं उसके बाद हम वहां से चले गए मारपीट की घटना मेरे सामने नहीं हुई है।